• Chhattisgarh
  • crime
  • education
  • उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा शहरी क्षेत्र से लगे ग्रामीण के स्कूलों में दी गई यातायात नियमों की जानकारी…

उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा शहरी क्षेत्र से लगे ग्रामीण के स्कूलों में दी गई यातायात नियमों की जानकारी…

उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा शहरी क्षेत्र से लगे ग्रामीण के स्कूलों में दी गई यातायात नियमों की जानकारी…

छात्र/छात्राओं जिस प्रकार आप विद्यालय में अनुशासन मे रहते है उसी प्रकार भविष्य वाहन चलाते समय भी अनुशासन का पालन करने समझाईस दी गई….

बच्चो के माध्यम से अपील की गई की अपने परिजन को बिना हेलमेट वाहन चलाने से एवं नशे में वाहन चलाने से मना करें….

दुर्ग। पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर एवं सतीष ठाकुर, संदानंद विध्यराज, उप पुलिस अधीक्षक यातायात* के नेत्त्व में यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा निरंतर विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से वाहन चालको को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का एवं सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का प्रयास करते आ रही है।

उप पुलिस अधीक्षक सतीष ठाकुर द्वारा श्हरी क्षेत्र से लगे ग्राम मोहलाई के शासकीय विद्यालय एवं नेवई के भिलाई पब्लिक स्कूल के स्कूली छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए बताया गया कि यातायात चार ई पर कार्य करता है जिसमें इंजीनियरिंग, एजुकेशन, इन्फोर्समेन्ट एवं इमरजेंसी इन सभी के माध्यम से यातायात संचालित होता है एजुकेशन के अंतर्गत बताया कि हमें सड़क संकेत की जानकारी देते हुए दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट, चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाने, नाबालिक वाहन न चलाये, नशे में वाहन न चलाये, दो पहिया वाहन में तीन सवारी न चलाने समझाईस दी गई बच्चो के माध्यम से अपील की गई कि वें आज जब अपने घर जाये तो इन नियमों की जानकारी अपने परिजन को दें और शराब के नशे में वाहन कद्यापि न चलाने दें।

ADVERTISEMENT