• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • वार्ड 22 कुरुद ढौर तालाब का कार्य बहुत जल्द पूर्ण होगा….

वार्ड 22 कुरुद ढौर तालाब का कार्य बहुत जल्द पूर्ण होगा….

 

वार्ड 22 कुरुद ढौर तालाब का कार्य बहुत जल्द पूर्ण होगा….

भिलाई। वार्ड 22 कुरुद बस्ती में स्थित ढौर तालाब की सफाई के लिए विगत कई वर्षों से नहीं हुई थी। तालाब में जलकुंभी, तालाब के पानी से बदबू आना शुरू हो गया था। तालाब में जोंक, साँप इन सभों का बसेरा था, तालाब के सफाई कि बेड़ा वार्ड वासियों ने नगर नगर निगम के सहयोग से सुरुवात की। प्रथम दिवस वार्ड वासी ख़ुद ही तालाब में उतर कर सफाई अभियान में लगे। जब देखे की ऐसे में सफाई अभियान पूर्ण नहीं होगा तो वार्ड वासी प्रतिनिधि मंडल बनाकर नगर निगम जोन आयुक्त से संपर्क कर उनके आश्वासन पर वार्ड वासियों द्वारा संपर्क कर कुछ व्यवस्थाएँ की।

भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मयंक गुप्ता ने बताया कि वार्ड वासियों ने तालाब की सफाई के लिए लगभग 60000 रुपये, तालाब में जलकुंभी जगी हुई थी जिसको खत्म करने के लिए वार्ड निवासी रवींद्र सोनी द्वारा दवाई मँगवाकर दवाई डलवाई गई, श्री पुनराम वर्मा जी द्वारा स्वयं से तालाब में जलभराव के लिए बोर खनन करवा कर वार्ड वसियों को समर्पित किया गया, वार्ड 25 पार्षद नोहार वर्मा द्वारा अपने पार्षद निधि से 50000 रुपये दिये।

भिलाई भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि कुरुद के लोगों द्वारा जनसहयोग से एवं नगर निगम के पार्षद और nagar निगम द्वारा सफाई करवा जा रहा था जिसपर मयंक गुप्ता के निवेदन पर सांसद विजय बघेल जी के निर्देश पर आयुक्त भिलाई नगर निगम से चर्चा कर लगभग 4 लाख रुपये से कार्य को पूर्ण करवाने के लिए निर्देशित किया।

दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल के निर्देश पर भिलाई भाजपा ज़िला अध्यक्ष महेश वर्मा ने आयुक्त भिलाई नगर निगम से चर्चा कर कुरुद ढौर तालाब की सफाई को पूर्ण करवाने एवं पचरी संधारण के लिए लगभग 4 लाख रुपये प्रस्तावित हुआ। जिससे वार्ड वासियों में भारी उत्साह है और दुर्ग सांसद विजय बघेल एवं भिलाई भाजपा जिला अध्यक्ष का आभार व्यक्त कर रहे है।

ADVERTISEMENT