• breaking
  • Chhattisgarh
  • पंडवानी गायक के घर की माली हालत खराब देख समाजवादियों ने पहुंचाई मदद…

पंडवानी गायक के घर की माली हालत खराब देख समाजवादियों ने पहुंचाई मदद…

पद्म विभूषण से सम्मानित मशहूर पंडवानी गायक के घर की माली हालत खराब देख समाजवादियों ने पहुंचाई खाद्य सामग्री…

 

दुर्ग  – छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के रेंगनी गाव के मशहूर पंडवानी गायक स्व. पुनाराम निषाद जिन्हे देश के राष्ट्रपति महामहिम स्व. एपीजे अब्दुल कलाम आजाद ने कभी पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया था, उनका परिवार आज दर दर की ठोकरें खा रहा है, जिनका न्यूज में खबर समाजवादी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी हरदोई विधायक एमएलसी राजपाल कश्यप जी ने देखा और तत्काल प्रदेश महासचिव मंगल करन पांडेय को सूचित कर उनको हर संभव मदद पहुंचाने को कहा, जिसके अन्तर्गत समाजवादी पार्टी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधिमंडल गठित किया गया जिसमें प्रदेश महासचिव मंगल करन पांडेय के नेतृत्व में युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मंतोष यादव, जिलाध्यक्ष सगीर अली, छात्र सभा से श्याम यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश यादव उनके घर पहुंचकर उनके परिवार के लिए हरसंभव मदद किया और आगे भी मदद का पूरा भरोसा दिया।
मंगल करण पांडेय ने कहा कि जिन्होंने देश और प्रदेश का मान बढ़ाया उनका परिवार आज मनरेगा में काम करने को मजबुर हैं, आज उनका परिवार मजदूरी करके पेट पाल रहा हैं जिससे घर भी नहीं चल पाता, समाजवादी पार्टी को जैसे ही पता चला तत्काल खाद्य सामग्री लेकर उनके घर पहुंचकर हरसंभव मदद किया और आगे भी करेंगे  ना भरोसा जाने, कितने ऐसे परिवार हैं जो आज मजबुर हैं, सरकार को तत्काल ऐसे परिवारों की सुध लेनी चाहिए, और इनकी हरसंभव सहायता करनी चाहिए।
मंतोष यादव ने कहा कि मशहूर पंडवानी गायक के घर से महज कुछ चंद दुरी पर प्रदेश के मुख्यमंत्री का घर हैं, ईस दुर्ग जिले से गृहमंत्री समेत आधे दर्जन बड़े नेता और मंत्री रहते हैं साथ ही भाजपा और कांग्रेस के देश के बड़े नेताओं का निवास हैं जो देश में बड़े नाम हैं उस जिले में प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाने वाले का परिवार आज दो वक्त की रोटी के लिए दर दर भटक रहा है, और किसी को इसकी फिक्र नहीं हैं, पिछली सरकार ने तो निराश किया लेकिन मौजूदा सरकार ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए  इस तक  परिवार के लिए। हम प्रदेश सरकार से उम्मीद करते हैं कि इस परिवार को जल्द ही सहायता पहुंचाएगी और परिवार से किसी एक सदस्य को नौकरी दिलाए जिससे ये परिवार खुद सक्षम होकर अपने परिवार पाल सके, घर में बेटियो की भी हिफाजत हो सके जो आगे पढ़ाई लिखाई करके अपने पैरो पर खड़े होकर फिर से प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाए।

 

ADVERTISEMENT