• Chhattisgarh
  • social news
  • स्वरूपानंद महाविद्यालय में सेल्फी जोन बनाकर मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया…

स्वरूपानंद महाविद्यालय में सेल्फी जोन बनाकर मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया…

स्वरूपानंद महाविद्यालय में सेल्फी जोन बनाकर मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया…

भिलाई । ज़िला कलेक्ट्रेट, दुर्ग के निर्देशानुसार, स्वीप (मतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी) कार्यक्रम के अंतर्गत स्वरूपानंद महाविद्यालय में सेल्फी जोन बनाकर मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में तथा स्वीप नोडल श्रीमती संयुक्ता पाढ़ी की उपस्थिति में विद्यार्थियों, प्राध्यापकों तथा आम नागरिकों को शपथ दिलाई गई कि वे लोकतांत्रिक पर्यावरण परंपराओं की मर्यादा तथा निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग जाति, समुदाय, भाषा अथवा किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इस अवसर पर, डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि मतदान एक महत्वपूर्ण नागरिक कर्तव्य है और प्रत्येक नागरिक को अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान करके हम देश के भविष्य को चुनते हैं।

श्रीमती संयुक्ता पाढ़ी ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर, विद्यार्थियों ने मतदान के महत्व पर नारे भी लगाए। मतदान के महत्व पर आधारित बैनर और पोस्टर लगाए गए l महाविद्यालय परिसर में एक सेल्फी जोन बनाया गया l लोगों को सेल्फी लेने और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए प्रोत्साहित किया गया ।यह अभियान लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने में सफल रहा।

ADVERTISEMENT