• Chhattisgarh
  • politics
  • विधायक गजेंद्र यादव ने पिलाई बच्चों को पोलियो की खुराक…

विधायक गजेंद्र यादव ने पिलाई बच्चों को पोलियो की खुराक…

विधायक गजेंद्र यादव ने पिलाई बच्चों को पोलियो की खुराक…

दुर्ग। राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियों अभियान के जिला स्तरीय शुभारंभ में विधायक गजेंद्र यादव शामिल हुए और बच्चों को दो बूंद पोलियो की खुराक पिलाई। भारत सरकार के दो बूंद हर बार पोलियो पर जीत रहे बरकरार के तहत उन्होंने जिनके घर में 0 से 05 वर्ष तक के बच्चे है उनके माता पिता को पोलियो की खुराक पिलाने की अपील भी किए।
राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन, जिला- दुर्ग, द्वारा कसरिडीह प्राथमिक स्कूल में राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां मुख्य अतिथि विधायक गजेंद्र यादव रहे, इस दौरान 0 से 05 वर्ष तक उपस्थित बच्चों को दो बूंद पोलियो की खुराक पिलाई, उन्होंने आंगनबाड़ी और मितानिनो को किसी कारण केंद्र में पोलियो की खुराक से छूटे हुए बच्चे को खुराक देने घर घर सम्पर्क करने कहा।
जिला स्वास्थ्य विभाग के डॉ सीबीएस बंजारे ने बताया की भारत पोलियों मुक्त है, लेकिन पोलियों कुछ देशों में अभी भी है और जिसके लौटने की आशंका बनी रहती है इसलिए अपने बच्चे की सुरक्षा में कोई चूक न होने दें। पोलियों की खुराक हर बार दिलाएँ। पोलियो पर देश की जीत बनाए रखने में योगदान दे। जो बच्चे खुराक लेने से छूट गए हो वे पालक नजदीकी ए.एन.एम. / मितानिन / आंगनबाडी कार्यकर्ता से संपर्क कर सकते है।

ADVERTISEMENT