• breaking
  • Chhattisgarh
  • एसएमएस.3 बिरादरी ने रचे नये कीर्तिमान……

एसएमएस.3 बिरादरी ने रचे नये कीर्तिमान……

एसएमएस.3 बिरादरी ने रचे नये कीर्तिमान

 हीट्स उत्पादन का नया लैंडमार्क

 महीने का सर्वश्रेष्ठ बिलेट्स उत्पादन

भिलाई – सेल.भिलाई इस्पात संयंत्र के अत्याधुनिक इकाई स्टील मेल्टिंग शॉप.3 ने कोविड के इस संकटकाल में भी अपनी उत्कृष्टता दिखाई है। एसएमएस.3 ने वर्तमान में कई नये कीर्तिमान रचने में सफलता पाई है। स्टील मेल्टिंग शॉप.3 ने आरंभ से लेकर 4 जूनए 2020 तक 10ए000 हीट्स का उत्पादन कर एक नये मील का पत्थर स्थापित किया। इस नये लैंडमार्क के साथ ही मईए 2020 में 91ए578 टन बिलेट्स का उत्पादन कर उत्पादन का एक नया मासिक रिकॉर्ड कायम किया। यह अब तक का किसी भी महीने का सर्वश्रेष्ठ बिलेट्स उत्पादन है। विदित हो कि एसएमएस.3 के कन्टीन्यूअस कास्ट बिलेट ने विश्व के सबसे बड़े इस्पात उत्पादक देश चीन व अन्य देशों में आज अच्छी माँग है। विगत माह से भारी मात्रा में सेल.बीएसपी के एसएमएस.3 द्वारा निर्मित बिलेट का निर्यात चीन को किया जा रहा है। कोविड के वर्तमान संकटकाल को अवसर में बदलते हुए सेल.बीएसपी ने भिलाई में निर्मित 150 ग् 150 तथा 105 ग् 105 बिलेट का निर्यात करने में सफलता हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र ने पिछले वित्त वर्ष 2019.20 में एसएमएस.3 में उत्पादित कास्ट बिलेट्स का निर्यात प्रारम्भ किया था। एसएमएस.3 द्वारा पिछले वित्तीय वर्ष में 8100 टन कास्ट बिलेट्स का निर्यात फिलीपींस को तथा लगभग 800 टन कास्ट बिलेट्स का निर्यात नेपाल को किया गया।

एसएमएस.3 द्वारा उत्पादित ब्लूम्स से बीआरएम में टीएमटी बार्स व रॉड्स का निरंतर उत्पादन किया जा रहा है। जिसकी बाजार में अच्छी पकड़ बन चुकी है।

एसएमएस.3 के मुख्य महाप्रबंधक श्री के भट्टाचार्जी के नेतृत्व में उनकी ऊर्जावान टीम ने इन महत्वपूर्ण कीर्तिमानों को रचने में कोई कोर.कसर नहीं छोड़ा। एसएमएस.3 के इस उपलब्धि पर संयंत्र के उच्च प्रबंधन ने बधाई दी है।

ADVERTISEMENT