• Chhattisgarh
  • politics
  • चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने बोराई क्षेत्र के सुदूर ग्रामों के मतदान केंद्रों का किए आकस्मिक भ्रमण, दिये सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश…

चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने बोराई क्षेत्र के सुदूर ग्रामों के मतदान केंद्रों का किए आकस्मिक भ्रमण, दिये सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश…

चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने बोराई क्षेत्र के सुदूर ग्रामों के मतदान केंद्रों का किए आकस्मिक भ्रमण, दिये सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उड़िसा सीमा से लगे मतदान केन्द्रों घुटकेल,लिखमा, मैनपुर का किये निरीक्षण

बोराई चेक पोस्ट नाके एवं एसएसटी चेक पोस्ट का निरीक्षण कर दिये महत्वपूर्ण निर्देश

सीआरपीएफ.कैप बोराई में सीआरपीएफ के अधिकारी/कर्मचारियों कि मिटिंग लेकर आगामी चुनाव के संबंध में दिये महत्वपूर्ण निर्देश

धमतरी। आगामी चुनाव वर्ष 2023 को मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत ठाकुर ने बोराई के नक्सल एवं सुदूर ग्राम लिखमा,घुटकेल,मैनपुर के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किये।
साथ ही बोराई के चेक पोस्ट का भी निरीक्षण कर संदिग्ध वाहनों कि सघनता से चेकिंग करने के दिये निर्देश।

बोराई के एसएसटी जॉच टीम में तैनात अधिकारी एवं पुलिस बलों को संदिग्ध वाहनों कि सघनता से चेकिंग करने एवं सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया।
एसएसटी जॉच केंद्र बोराई में तैनात पुलिस जवानों एवं अन्य अधिकारी को हमेशा सतर्क एवं सुरक्षित ड्यूटी करने के संबंध में हिदायत दिए।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आगामी चुनाव को देखते हुए सुरक्षा बलों के ठहरने के लिए मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ठहरने कि व्यवस्था करने के निर्देश दिए एवं सुदूर गांवों में जाकर किये बलों ठहरने एवं रूकने के लिये भवनों एवं मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया।

संवेदनशील मतदान केंद्रों एवं अति नक्सल प्रभावित मतदान केन्द्रों में बलों का तैनाती के संबध में एवं थाना अन्य मतदान केन्द्रों में तैनात किये जाने वाले बलों के मूलभूत आवश्यकताओं को ध्यान में रखने के निर्देश दिए।

सीआरपीएफ.कैप बोराई में सीआरपीएफ के अधिकारी/कर्मचारियों कि मिटिंग लेकर आगामी चुनाव के संबंध में महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिया गया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा स्कूली बच्चों से छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई के संबंध में पूछताछ किए,बच्चों ने पुलिस अधीक्षक महोदय को अपने बीच में पाकर गदगद हुए एवं साथ में फोटो भी खिचवाये।

साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अंतर्राज्यीय सीमा से लगे थानों से समन्वय बनाने के लिए भी दिये महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है की श्री पुलिस अधीक्षक धमतरी द्वारा लगातार नक्सल थानों एवं सुदूर ग्रामों का निरीक्षण एवं भ्रमण किया जा रहा है।

इस दौरान सीआरपीएफ. के असि.कमांडेंट,थाना प्रभारी बोराई निरी.राजेश जगत एवं अन्य पुलिस
अधिकारी उपस्थित रहे।

ADVERTISEMENT