• Chhattisgarh
  • politics
  • पांच साल में भिलाई में अपनी सोच का कोई एक काम बतायें सीएम और विधायक – पाण्डेय

पांच साल में भिलाई में अपनी सोच का कोई एक काम बतायें सीएम और विधायक – पाण्डेय

पांच साल में भिलाई में अपनी सोच का कोई एक काम बतायें सीएम और विधायक – पाण्डेय

पानी निकासी के नाम पर हर वर्ष अण्डरब्रिज में खर्च हो रहा 1 करोड़

336 करोड़ की परियोजना बीएसपी का बैकअप प्लान पेयजल का स्थायी समाधान नहीं, राज्य शासन केवल वर्किंग एजेंसी

भिलाई नगर। प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भिलाई विधायक पानी के नाम पर गंदी राजनीति कर रहे हैं। आज सेक्टर -4 में पानी टंकी गिर जाने के बाद पर वहां पर अपनी फोटो लगाकर अपने लोगों के यहां पानी पहुंचाकर विधायक श्रेय लेने का कार्य कर रहे हैं। यदि सच में उन्हें इतनी ही लोगों की फिक्र थी तो जब सवा दौ सो किमी की दो-दो यात्राएं निकालीं तब क्या टंकी की जर्जर हालत नहीं दिखी, तब इस पर कोई पहल करने का विचार नहीं आया। केवल मलबे के उपर खड़े फोटो खिंचाने और फिर दूसरों के काम का श्रेय लेना ही उनका एकमात्र कार्य है।

टाउनशिप की पाईपलाईन बदलने से होगा स्थायी समाधान
श्री पाण्डेय ने कहा कि विधायक श्रेय लेने में इतने माहिर हैं कि बीएसपी प्रबंधन टाउनशिप में पानी पहुंचाने के लिए स्टैंडबाय के तौर पर जो वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है उसका भी श्रेय स्वयं लेने में पीछे नहीं रहे। पहले विधायक बीएसपी पर आरोप लगाते हैं फिर बीएसपी के कार्यक्रम की अध्यक्षता भी करते हैं। इस परियोजना में राज्य शासन वर्किंग एजेंसी है। विधायक अब इस 336 करोड़ की परियोजना का श्रेय लेकर कह रहे हैं कि लोगों को गंदा पानी अब नहीं पीना पड़ेगा जबकि पेयजल से वास्तव में इसका कोई लेना देना ही नहीं है। यह केवल स्टैंडबाय के तौर पर की जा रही व्यवस्था है। जिसमें यदि तांदुला या गंगरेल से पानी नहीं किसी कारणवश उपलब्ध नहीं हो पाये तो शिवनाथ से इसकी आपूर्ति की जायेगी। विधायक जी को यदि सच में लोगों की इतनी फिक्र है तो पूरे टाउनशिप में पाईपलाईन बदलने की जो शुरूआत की गई थी उसके लिए पहल करते, उसे आगे बढ़ाते। हमने 100 करोड़ रूपए की लागत से इसकी शुरूआत की थी, यही स्थायी समाधान था।

श्री पाण्डेय ने कहा कि अब विधायक और महापौर सांसद के उपर आरोप लगा रहे हैं। न तो स्वयं उन्होंने कभी टाउनशिप के लिए कोई खास पहल की और न कोई योजना बनाई। अब जब सांसद, मुख्यमंत्री के खिलाफ उनके विधानसभा में चुनाव लड़ रहे हैं औऱ जब सांसद के आगे उनकी हार दिखाई पड़ रही है तो उनके विधायक और महापौर सांसद पर आरोप लगा रहे हैं। पाटन के लोग पहले उन्हें भूपेश बोलते थे आज पूरा प्रदेश ठगेश बोलता है। झूठ बोलना इनका स्वभाव ही है, पहले इन्होंने लीज एग्रीमेंट रजिस्ट्रेशन को मालिकाना हक बताकर झूठ कहा। फिर सीएसपीडीसीएल को बिजली व्यवस्था ट्रांसफर करने पर ही हाफ बिजली बिल योजना का लाभ मिलने का झूठ कहा और चुनाव आता देख दो महीने के लिए वर्तमान व्यवस्था के साथ ही इसे लागू कर दिया। अब पानी के नाम पर झूठ कह रहे हैं।

प्रबंधन से दो वक्त पानी और लोहे की टंकी बनाने पर हुई चर्चा
श्री पाण्डेय ने बताया कि सेक्टर -4 में पानी टंकी गिरने के बाद वहां पर लोगों से जल्दी पानी मिल सके इस पर प्रबंधन से चर्चा हुई। सबसे पहले टाउनशिप की अन्य टंकियों की स्थिति परीक्षण करने तथा सीमेंट की जगह लोहे की टंकियां बनाने पर चर्चा की। इसमें कम समय लगेगा और समस्या का समाधान भी हो सकेगा। साथ ही दोनों समय पानी सप्लाई की जाये इस पर भी चर्चा हुई।

2 करोड़ के अण्डरब्रिज में 7 करोड़ खर्च फिर भी भर रहा पानी
श्री पाण्डेय ने कहा कि विधायक झूठ बोलने में और हमारे कार्यों को स्वयं का बताने में एक्सपर्ट हैं। जो उनकी स्वयं की जिम्मेदारी के कार्य है उसमें वो फेल हैं। चंद्रा मौर्या अण्डरब्रिज जिसका निर्माण 2 करोड़ रूपए से हुआ था, उस पर अब तक 7 करोड़ रूपए खर्च हो चुके लेकिन आज भी हल्की बारिश में वो जलमग्न हो जाता है। स्वयं महापौर रहते हुए विधायक ने 2019 में वीडियो बनाकर कहा था अब पानी नहीं भरेगा। हर साल पानी निकालने के वहां लगभग 1 करोड़ रूपए खर्च हो रहा है। वहां डि वाटर हार्वेस्टिंग फेल होने पर 24 घंटे पंप चलाकर व्यवस्था बनाने की बात कही लेकिन पानी पर भी भरा रहता है। इसमें बिजली का बिल अलग आ रहा है। आज ये हालत हो गई है शहर में थोड़ी बारिश होने से लोगों के दुकानों में पानी भर जा रहा है।

श्रेय लेने में एक्सपर्ट हैं सीएम और विधायक – पाण्डेय
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भिलाई विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि दोनो भिलाई में झूठ का बाजार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुर्सीपार इंडोर स्टेडियम और नेहरू नगर पार्क में लगे टेंट लगाकर बनाये गये तारामण्डल का उद्घाटन करने आ रहे हैं। आखिर कब तक सीएम और विधायक मिलकर झूठ का बाजार चलायेंगे। भाजपा सरकार में किये गये कार्यों का उद्घाटन करके कब तक श्रेय लेते रहेंगे। श्री पाण्डेय ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री औऱ विधायक झूठ का बाजार चला रहे हैं। पिछले पांच वर्षों में न विधायक के पास अपनी सोच से किया हुआ कार्य है बताने के लिए और न ही सीएम द्वारा अपनी किसी योजना से किया हुआ कोई कार्य है। दोनों ही भाजपा सरकार के कार्यों का उद्घाटन करके श्रेय लूट रहे हैं। नेहरू नगर ओव्हरब्रिज, अण्डरब्रिज, सेक्टर -2 बास्केटबाल मैदान, सेक्टर-1 पार्क जो कि भाजपा सरकार में स्वीकृत हुए थे उनका लोकार्पण सीएम कर रहे हैं। यहां तक कि आईआईटी जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया गया था वहां भी केवल अपना नाम चिपकाने के लिए मुख्यमंत्री शैक्षणिक कॉरिडोर का भूमिपूजन करने जाते हैं। दुर्ग विश्वविद्यालय जिसका भूमिपूजन हमने किया वहां से वह पत्थर हटाकर उसका भूमिपूजन कर रहे हैं। दुर्ग में इंग्लिश मीडियम कालेज जो कि भाजपा शासन में पूरे प्रदेश में 5 माडल कालेज शुरू किये गये थे वो भी अपना बताकर श्रेय ले रहे हैं। बापूनगर तालाब, गौतम नगर पानीटंकी, श्रीराम चौक मैदान सभी को अपना बता रहे हैं। श्रीराम चौक मैदान जो कि पहले अण्डा चौक के नाम से जाना जाता था वो भाजपा शासन में बना, स्वयं कांग्रेस के राहुल गांंधी ने 2018 में वहां सभा की। 5 वर्षों में इन्होंने एक पानी टंकी तक नहीं बनाई, पानी के लिए जो भी टंकियां बनी, पाईपलाईन का कार्य हुआ वह भाजपा सरकार में हुआ। सेक्टर -5 पार्क में भी इन्होंने भगत सिंह जी की प्रतिमा लगाई है बस जो कि पहले संजय नगर तालाब के लिए प्रस्तावित थी। आप लोगों ने पूरे शहर में केवल चाइना लाईट लगवाई है वो भी ठीक से नहीं जलती। श्री पाण्डेय ने कहा कि विधायक केवल झूठ कहते हैं औऱ हमारे कार्यों को अपना बताते हैं। आाज निगम की हालत ये हो गई है कि सेक्टर -5 और नेहरू नगर तालाब में इन्हें 10 रूपए प्रवेश शुल्क वसूलना पड़ना रहा है।

ADVERTISEMENT