• Chhattisgarh
  • politics
  • sports
  • छतीसगढ़ प्रदेश वेट लिफ़्टिंग असोसिशन द्वारा खेलों इंडिया वोमेंस लीग रायपुर में वीर नारायण हॉल सरस्वती शिशु मंदिर उपाधाय नगर में आयोजित किया गया….

छतीसगढ़ प्रदेश वेट लिफ़्टिंग असोसिशन द्वारा खेलों इंडिया वोमेंस लीग रायपुर में वीर नारायण हॉल सरस्वती शिशु मंदिर उपाधाय नगर में आयोजित किया गया….

रायपुर । छतीसगढ़ प्रदेश वेट लिफ़्टिंग एसोसियेशन द्वारा खेलों इंडिया वोमेंस लीग अस्मिता आज रायपुर में
छतीसगढ़ प्रदेश वेट लिफ़्टिंग असोसिशन द्वारा खेलों इंडिया वोमेंस लीग आज रायपुर में वीर नारायण हॉल सरस्वती शिशु मंदिर उपाधाय नगर में आयोजित किया गया….
इस कार्यक्रम में एसोसिएशन के कार्यकारिणी अध्यक्ष अरविन्दर सिंह खुराना ने दीप प्रवजलित कर कार्यक्रम को आरंभ किया
उस पश्चात उन्होंने कार्यक्रम में प्रदेश की लड़कियों की खेल में भाग्यदारी अलग अलग ४५ किलो ४६ किलो एवं अधिक तोल के वेट उठाते देख उनके खेल का प्रद्शन देखा।
उस पश्चात अरविन्दर सिंह खुराना ने अपने उदबोधन में कहा की इस एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्ग के लोक प्रिय सांसद श्री विजय बघेल जी है जो की भाजपा के प्रदेश घोषणा पत्र के संयोजक होने के कारण उनका प्रदेश दौरा चल रहा है इसीलिए वह शामिल नहीं हो पाये पर उन्होंने संदेश दिया है की छतीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सरकार जो की इस वेट लिफ़्टिंग जैसे इतने हिम्मत और खिलाड़ियों की भावनाय जुड़ी है ऐसे खेल के लिए किसी प्रकार की मदद नहीं कर पा रही है और इस खेल को ख़त्म करने में लगी है सांसद विजय बघेल जी ने संदेश दिया है कि वह ऐसा होने नहीं देंगे और इस खेल को और आगे बढ़ाने के लिए एवं प्रदेश के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए वह हमेशा आगे रहेंगे एवं अगर किसी भी खिलाड़ी या ऑर्गनाइज़र्स को किसी भी प्रकार का सुझाव देना हो तो वह विजय बघेल जी को दे सकते है।
अरविन्दर सिंह खुराना ने कहा की वह जब इस खेल को देख रहे थे तो प्रदेश से आयी लड़कियों को देख कर आश्चर्य कर गये की इतना भारी भारी वेट्स लड़कियाँ इतनी आसानी से उठा रही थी जैसे रॉड्स में वेट है ही नहीं और खुराना ने कहा लड़कियों ने दिखा दिया की वह लड़कों से किसी तरह से पीछे नहीं है।
हर फील्ड में हर खेल में लड़कियों ने लड़कों के सामने अपनी जीत हासिल की है और कई खेलों में लड़कों से आगे रहती है।
उन्होंने कहा कि हम किसी भी स्थिति में प्रदेश में वेट लिफ़्टिंग को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी स्तर तक जाना होगा जाएँगे।
उन्होंने सभी लड़कियों सभी प्रतियोगियों को बधाई एवं शुभकामनाय दी और कहा की खेल में हिस्सा लेना और पब्लिक के सामने मन्न लगा के उसमे हिस्सा लेना बहुत बड़ी बात होती है।
पहला स्थान दूसरा स्थान आज नहीं तो कल खेल में आ जाएगा अगर आप मेहनत करेंगे तो। पर खेल में हिस्सा लेना और उसे सब के सामने खेलना बहुत बड़ी बात होती है।
इस कार्यक्रम में भारत सरकार के द्वारा परवेक्षक सतीश जी,राजेश झंघेल,रुस्तम सारंग,नंदू झंघेल,मनीष झंघेल,माधुरी साहू,अजय दीप सारंग,जयंत बागची,ललित साहू उपस्थित रहे।

ADVERTISEMENT