• Chhattisgarh
  • politics
  • निगम क्षेत्र के निर्माणाधीन कार्यो का जिलाधीश ने किया स्थल अवलोकन…

निगम क्षेत्र के निर्माणाधीन कार्यो का जिलाधीश ने किया स्थल अवलोकन…

निगम क्षेत्र के निर्माणाधीन कार्यो का जिलाधीश ने किया स्थल अवलोकन…

भिलाईनगर। भिलाई निगम क्षेत्र के युवा बेरोजगारो को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने निगम द्वारा तैयार किये जा रहे बी. पी.ओ. सेंटर, गारमेंट्स फैक्ट्री तथा नेहरू नगर चौक का चल रहे विस्तारितकरण एवं सौदर्यीकरण कार्य का जिलाधीश , आयुक्त ने अधिकारियों के साथ किया स्थल अवलोकन।
कलेक्टर पुष्पेंद्र मीना, निगम आयुक्त रोहित व्यास, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी निगम के अन्य अधिकारियों के साथ खुर्सीपार मे तैयार हो रहे बी.पी.ओ.सेंटर स्थल पहुँचे साँस्कृतिक भवन मे चल रहे काल सेंटर के प्रगति को देखा आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि वैशालीनगर साँस्कृतिक भवन एवं खुर्सीपार मे बी.पी.ओ.सेंटर तैयार किया जा रहा है जहाँ क्षेत्र के 750 युवाओ को रोजगार के अवसर उपलब्ध होगा  जिलाधीश ने सेंटर मे आवश्यक संसाधन के साथ मुलभूत सुविधा उपलब्ध कराने को कहा कलेक्टर उसके बाद पावर हाऊस आई.टी.आई.
के पास मैदान मे बन रहे गारमेंट्स फैक्ट्री पहुँचे फैक्ट्री के प्रारंभ हो जाने से 500 युवा को रोजगार प्राप्त होगा।
कलेक्टर अधिकारियों के साथ नेहरूनगर चौक में चल रहे विस्तारीकरण व सौदर्यीकरण कार्य की प्रगति से अवगत हुए   और  कार्य शीध्र पुरा करने के निर्देश दिए।
इसके पूर्व महापौर नीरज पाल कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीना, आयुक्त रोहित व्यास अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी बी.एस.पी.के स्वास्थ अधिकारी के साथ डेंगू प्रभावित सेक्टर 2 के विभिन्न सडको का भ्रमण कर डेंगू नियंत्रण के लिए चलाये जा रहे अभियान की जानकारी लिए श्री मीणा ने बी.एस.पी. के स्वास्थ अमले को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक घरो का सघन जाँच करे उचित मात्रा मे टेमिफास के घोल का वितरण करवा कर लोगो को जागरूक करे कि डेंगू के लार्वा का उचित निपटान कैसे करना है लोगो की जागरूकता तथा सावधानी से ही डेंगू समाप्त होगा उन्होने  एडल्ट मच्छर के खात्मे के लिए सडक के चारो दिशा मे क्वाकोथरिन का धुआ सुबह 5 से 7 बजे तथा शाम को 6 से 8 बजे के बीच छोडने को कहा है।
निगम ने लगाया जुर्माना*
आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर निगम एवं बी.ए.पी. की संयुक्त टीम ने सेक्टर 1 एवं 2 के विभिन्न घरो की जाँच कर घरो मे डेंगू के लार्वा पाने जाने पर पी.वेंकट, राकेश कुमार, समीर खान,एस.पी.मिश्रा, पी.आर.राव तथा भरत बंजारे से कुल 5000 हजार रूपये का जुर्माना वसुल किया है।
भ्रमण के दौरान निगम के स्वास्थ अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, जोन 3 व 5 के सहायक स्वास्थ अधिकारी  व्ही.के.सेमुवल, आर.पी.तिवारी,अंजनी सिंह , बी.एस.पी. के सी.जी.एम. जे.वाय.सपकाले जी.एम. के.के.यादव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी साथ रहे।

ADVERTISEMENT