• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • खुर्सीपार में शान से लहराया 100 फीट ऊँचा तिरंगा, देश भक्ति गीत में झूमे लोग….

खुर्सीपार में शान से लहराया 100 फीट ऊँचा तिरंगा, देश भक्ति गीत में झूमे लोग….

खुर्सीपार में शान से लहराया 100 फीट ऊँचा तिरंगा, देश भक्ति गीत में झूमे लोग।

झंडे से खुर्सीपार को मिलेगी नई पहचान हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा हमारा भिलाई :- देवेंद्र यादव

भिलाई। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भिलाईवासियों के लिए बहुत ही गर्व का काम किया है। 15 अगस्त के अवसर पर खुर्सीपार में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया है। यह संभवत प्रदेश का तीसरा सबसे ऊंचा तिरंगा है। जो खुर्सीपार में स्थापित किया गया है। इससे पहले प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा रायपुर के मरीन ड्राइव में स्थापित किया गया था। इसके बाद भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से दूसरा तिरंगा शहीद पार्क सेक्टर 5 में स्थापित किया गया है और आज तीसरा तिरंगा खुर्सीपार में स्थापित किया गया। इस अवसर पर महापौर और भिलाई नगर विधायक मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर शहर भर में शान से तिरंगा फहराया गया। शहीद पार्क खुर्सीपार डोमशेड के पास पावर हाउस नेहरू नगर चौक ऐसे सैकड़ों स्थानों पर शान से तिरंगा फहराया गया। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ध्वजा रोहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसी कड़ी में खुर्सीपार में 100 फीट ऊंचा तिरंगा स्थापित किया गया है जिसे आज 15 अगस्त के दिन विधायक ने फहराया और पूरे खुर्सीपार क्षेत्र के लोग इस आयोजन में प्रमुख रूप से उपस्थित रहे हैं। हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने इस अवसर पर अपने आपको गौरवान्वित महसूस किया और भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव का दिल से आभार व्यक्त किया। सभी ने मिलकर राष्ट्रगीत गाय और तिरंगे को सलामी दी। कार्यक्रम समापन के बाद क्षेत्र के लोग तिरंगे के साथ और विधायक देवेंद्र यादव के साथ सेल्फी खिंचवाते नजर आए पूरे खुर्सीपार क्षेत्र में हर्ष और उमंग का माहौल है।

फिर से स्थापित किए शहीद भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा

पावर हाउस में शहीद ए आजम भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु तीनों की प्रतिमा सालों से स्थापित है लेकिन यह प्रतिमा जहां स्थापित है वहां जर्जर स्थिति में थे, जिसे भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने साफ सुथरा कर रिनोवेट किया गया है और पूरी तरह से नया स्वरूप देकर शहीदे आजम भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा को नया स्वरूप में पूरे सम्मान के साथ स्थापित किया गया है। आज 15 अगस्त के अवसर पर यहां भी विधायक देवेंद्र यादव ने ध्वजारोहण किया और नई प्रतिमाओं का अनावरण किया।

ADVERTISEMENT