• Chhattisgarh
  • social news
  • पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे भिलाई, आयोजन समिति ने किया भव्य स्वागत…कल से शुरू होगी श्री एकांतेश्वर महादेव की कथा, लाखों की संख्या में श्रद्धालु होंगे सम्मिलित…

पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे भिलाई, आयोजन समिति ने किया भव्य स्वागत…कल से शुरू होगी श्री एकांतेश्वर महादेव की कथा, लाखों की संख्या में श्रद्धालु होंगे सम्मिलित…

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे भिलाई, आयोजन समिति ने किया भव्य स्वागत

कल से शुरू होगी श्री एकांतेश्वर महादेव की कथा, लाखों की संख्या में श्रद्धालु होंगे सम्मिलित

जीवन आनंद फाउण्डेशन व श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा किया जा रहा आयोजन

भिलाई नगर। जीवन आनंद फाउण्डेशन एवं श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित श्री शिव महापुराण कथा के कथा व्यास अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का आगमन आज भिलाई हुआ। आयोजन समिति के सदस्यों ने उनका रायपुर विमानतल में भव्य स्वागत किया जिसके पश्चात उनका आगमन भिलाई हुआ। यहां समिति के सदस्यों द्वारा विभिन्न स्थानों पर उनका भव्य रूप से स्वागत किया। वहीं 25 अप्रैल से शुरू होने वाली श्री एकांतेश्वर महादेव की कथा की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।

आयोजन समिति के विनोद सिंह एवं मनीष पाण्डेय ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि भिलाई का पावन धरा पर अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) का आगमन हो चुका है। भिलाईवासियों को उनके श्रीमुख से श्री एकांतेश्वर महादेव जी की कथा का रसपान करने सुअवसर प्राप्त होने जा रहा है। इस वृहद आयोजन के लिए समिति की ओर से सारी तैयारियां की जा चुकी हैं। वहीं पंडित प्रदीप मिश्रा का आज रायपुर विमानतल पर भव्य स्वागत किया गया। जहां से उनका आगमन जीई रोड, केनाल रोड, नंदिनी रोड होते हुए एकता चौक हाउसिंग बोर्ड हुआ। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर समिति के सदस्यों, सामाजिक संगठनों व भिलाईवासियों द्वारा उनका भव्य रूप से स्वागत किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से दिनेश साहू, सेवकराम साहू, प्रकाश यादव, मुकेश सिंह, रिंकू साहू, विशाल सिंह, रोहित तिवारी, आशीष पाण्डेय, सन्नी पाण्डेय, गजेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में भिलाईवासी, विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य उपस्थित थे।

आयोजन समिति ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 अप्रैल से 1 मई तक अंतराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( सीहोर वाले ) एकांतेश्वर महादेव की कथा का वाचन करेंगे। जिसका श्रवण करने विभिन्न स्थानों से श्रद्धालुओं का आगमन विगत दिनों से जारी है, वहीं प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों से लगभग लाखों की संख्या में भक्तजनों का आगमन होगा। श्रद्धालुओं की बड़ी सँख्या को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए आयोजन समिति द्वारा हजारों की सँख्या में स्वयंसेवकों को नियुक्त किया गया हैं। वहीं विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सेवाएं दी जाएंगी।42 चिकित्सकों की टीम तीन शिफ्टों में रहेगी


इस वृहद आयोजन में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, साथ ही गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सुविधा के लिये 42 चिकित्सकों की टीम तीन शिफ्टों में उपलब्ध रहेगी जो उन्हें तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराएगी। किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निपटने के लिये हेल्थ चेकअप और उपचार के लिए मोबाईल यूनिट एवं वेंटिलेटर युक्त एम्बुलेंस भी उपलब्ध रहेंगे।

पार्किंग, पेयजल की सुविधा उपलब्ध, 100 सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी निगरानी
इस आयोजन में लाखों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। इस दौरान व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए 100 सीसीटीवी द्वारा कथा स्थल की निगरानी की जाएगी। आयोजन में दूर दराज से श्रद्धालुओं का आगमन होता है इस हेतु शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए भक्तजनों हेतु अलग से पार्किंग स्थल भी बनाये गए हैं। पार्किंग के लिए सेक्टर 2, भिलाई विद्यालय , सेक्टर 6 A मार्केट लाल मैदान , सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस स्टेशन मैदान, सेक्टर 7 बीएसपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल , दिव्यांग ग्राउंड सिविक सेंटर भिलाई होटल के सामने व्यवस्था की गई है।

कथा का किया जाएगा लाइव प्रसारण
श्रद्धालुओं के लिए कथा के लाइव प्रसारण की सुविधा भी टेलिविज़न और सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध रहेगी। टेलिविज़न पर आस्था चैनल सहित स्थानीय चैनलों तथा विनोद सिंह व श्रीराम जन्मोत्सव समिति फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल के माध्यम से श्रद्धालु घर बैठे एकांतेश्वर महादेव का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

सफाई का रखा जाएगा विशेष ध्यान
आयोजन समिति ने बताया कि इस वृहद आयोजन के साथ ही यहां पर सफाई व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम एवं हमारे स्वयंसेवक साथियों के साथ ही समाजिक संगठनों द्वारा पूरा सहयोग दिया जा रहा है। मिनी भारत के स्वरूप भिलाई में आयोजित होने वाले इस ऐतिहासिक आयोजन में सभी लोग कंधे से कंधा मिलाकर अपना सहयोग दे रहे हैं और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हों इसका पूरा ध्यान दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए 100 बायो टायलेट की भी व्यवस्था रखी गई है।

ADVERTISEMENT