• Chhattisgarh
  • Nigam
  • social news
  • 25 अप्रैल से भिलाई में होगा शिव महापुराण कथा, महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त ने प्रदीप मिश्रा जी के कथा स्थल का लिया जायजा…

25 अप्रैल से भिलाई में होगा शिव महापुराण कथा, महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त ने प्रदीप मिश्रा जी के कथा स्थल का लिया जायजा…

25 अप्रैल से भिलाई में होगा शिव महापुराण कथा
महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त ने प्रदीप मिश्रा जी के कथा स्थल का लिया जायजा
कथा स्थल पर सफाई, पेयजल और स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए निगम की टीम उतरेगी मैदान में

भिलाई नगर। भिलाई सिविक सेंटर स्थित जयंती स्टेडियम में शिव महापुराण का आयोजन होने वाला है। 25 अप्रैल से 1 मई तक होने वाले आयोजन की व्यवस्था को लेकर आज महापौर नीरज पाल स्वयं कथा स्थल पहुँचे और आयोजक समिति के साथ कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी लिए और सभी कार्य को योजबद्ध तरिके से कार्य करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा की भिलाई में इतना बड़ा धार्मिक आयोजन होना हम सब के लिए बहुत ही गर्व और सौभाग्य की बात है।
जयंती स्टेडियम के सामने बड़े मैदान में होने वाला 7 दिवसीय आयोजन में बेहतर व्यवस्था बनाए निगम की टीम आयोजक समिति के साथ सभी कार्य में सहयोग करेगी। इसके पूर्व शिव महापुराण कथा स्थल की तैयारियों को लेकर महापौर श्री नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने छुट्टी के दिन होते हुवे भी निगम के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ बैठक लिए।
निगम सभागार में आयोजित बैठक में महापौर नीरज पाल ने स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभाग के अधिकारियों की अलग-अलग टीम बनाने का निर्देश दिए है, उन्होंने कहा की कथा के दौरान कथा स्थल प्रांगण में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने पर्याप्त सफाई कर्मचारी रखे जिससे व्यवस्था सुचारु रूप से संचालित हो सके। बैठक में महापौर ने अधिकारियो को निर्देश दिए की जयंती स्टेडियम में चारो प्रवेश द्वार के पास पर्याप्त पेयजल व्यवस्था की जाय। इसके अलावा चलित शौचालय की व्यवस्था होगी।
निगम आयुक्त रोहित व्यास ने कथा स्थल में लोगों के लिए पर्याप्त पानी की सुविधा के लिए टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा की कार्यक्रम स्थल में व्यवस्था सँभालने अधिकारी कर्मचारियों की अलग अलग टीम बनाकर अलग अलग पालियो में काम करते हुवे पेयजल, सफाई सहित सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। प्रदीप मिश्रा जी कथा के समय गर्मी और बढ़ जाएगी ऐसे में भक्तों के कथा स्थल के समीप 4 मोबाइल मेडिकल यूनिट चिकित्सकीय टीम के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, ताकि किसी की तबियत ख़राब हो तो तत्काल मौके पर प्राथमिक उपचार मिल सके। महापौर नीरज पाल ने प्रदीप मिश्रा जी के शिव महापुराण कथा सुनने के लिए आने वाले भक्तों से अपील किया है की कथा स्थल पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करे।

ADVERTISEMENT