• Chhattisgarh
  • भाजयुमो नेता अतुल पर्वत ने शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर डीएसपी सतीश ठाकुर को सौंपा ज्ञापन…

भाजयुमो नेता अतुल पर्वत ने शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर डीएसपी सतीश ठाकुर को सौंपा ज्ञापन…

भाजयुमो नेता अतुल पर्वत ने शहर के बिगड़ी हुई ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर ट्रेफिक डीएसपी को सौंपा ज्ञापन

दुर्घटनाओं में कमी लाने ट्रेफिक पुलिस से किया आग्रह…

भिलाई। भिलाई केन डू पर्वत फांउडेशन के चेयरमैन व युवा भाजपा नेता अतुल पर्वत ने आज नेहरू नगर स्थित ट्रेफिक कार्यालय पहुंचकर ट्रेफिक डीएसपी सतीश ठाकुर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें दुर्ग भिलाई में बिगड़ी हुई ट्रेफिक व्यवस्था को सुढुढ़ बनाने के साथ साथ आगामी वर्ष 2023 में हादसे व दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु श्री पर्वत ने यातायात पुलिस से आग्रह किया है कि वह उनकी मांगों पर विचार करते हुए इन सारी व्यवस्थाओं को जल्द सुधार में लगायेंगे।

ट्रेफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने आश्वास्त किया है कि आपके द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में जो सुझाव व शिकायतें है उसे यातायात पुलिस शीघ्र ही ध्यान देंगी। श्री पर्वत ने सौंपे हुए अपने ज्ञापन में इन मांगों को रखा।

शहर में बिगड़ी हुई ट्रेफिक व्यवस्था को जल्द से जल्द ठीक किया जाये एवं बिगड़े हुए ट्रेफिक सिग्नल को सुधारा जाये। इसके साथ ही बस व ऑटो स्टाप में पर्याप्त जगह संकेतक बोर्ड व प्रतिक्षालय बनवाया जाए ताकि यात्रियों के इन बस स्टॉपों से चढऩे व उतरने में आसानी हो। रोड सेफ्टी व रोड इंजियनिंग डिपार्टमेंट को दुरूस्त कर राहगीरों को राहत दे। नूतन वर्ष 2023 में पैदल व साईकिलिंग में चलने वाले लोगों के लिए पूरे दुर्ग जिले में एक सड़क के किनारे सायकल लैन की नई शुरूआत करे। उसके लिए निगम व बीएसपी प्रशासन से चर्चा कर उस पर जल्द अमल करें। लगातार दुर्ग जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में मौत के आकड़ों में कमी लाने का प्रयास करें और चौक चौराहों में बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे को पुन: चालू करें। चौक चौराहों में ट्रेफिक जवान बढ़ाये जाये। भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रोंं में स्पीड को नियंत्रण करने जागरूकता अभियान चलाये। समय समय पर ड्रायवरों को यातायात नियमो की जानकारी देते हुए हेल्थ कैंप लगाये। चालानी कार्यवाही कम करके लोगों को राहत प्रदान करें। सिविक सेंटर में बिगड़ी हुई ट्रेफिक व्यवस्था को सुधार कर उचित पार्किंग स्थल प्रशासन सुनिश्चित करें सहित आदि मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन।

ADVERTISEMENT