• Uncategorized
  • अगले साल अप्रैल महीने तक आरंभ हो जाएंगे सारे ओवरब्रिज…कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने ली नेशनल हाईवे के अधिकारियों की समीक्षा बैठक…

अगले साल अप्रैल महीने तक आरंभ हो जाएंगे सारे ओवरब्रिज…कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने ली नेशनल हाईवे के अधिकारियों की समीक्षा बैठक…

अगले साल अप्रैल महीने तक आरंभ हो जाएंगे सारे ओवरब्रिज

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने ली नेशनल हाईवे के अधिकारियों की समीक्षा बैठक

ब्यूटीफिकेशन के दिये निर्देश, प्लांटेशन आरंभ करने कहा

– ट्रैफिक को पूरी तरह स्मूथ करने ट्रांसपोर्ट नगर से टिन शेड और बैरीकेड्स हटाने दिये निर्देश

दुर्ग । नेशनल हाईवे के सारे ओवरब्रिज अप्रैल महीने तक आरंभ हो जाएंगे। कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने एनएच द्वारा बनाये जा रहे चारों ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की समीक्षा की। एनएच के अधिकारियों से उन्होंने इनके पूर्ण होने की समयसीमा पूछी। एनएच अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी में ओवरब्रिज के दाहिने ओर भी ट्रैफिक अगले साल के फरवरी माह तक आरंभ हो जाएगा। ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रैफिक अगले साल के अप्रैल महीने में पूरी तरह से आरंभ हो जाएगा। पावर हाऊस के ओवरब्रिज का बांया हिस्सा अगले साल के फरवरी महीने तक और दांया हिस्सा मार्च तक पूरा हो जाएगा। चंद्रा मौर्या के पास ओवरब्रिज का बांया हिस्सा इसी महीने और दाहिना हिस्सा अगले महीने आरंभ हो जाएगा। कलेक्टर ने लगातार मानिटरिंग कर यह काम समयसीमा में पूरा करने निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कार्य गुणवत्तापूर्वक हो तथा ट्रैफिक में किसी तरह की बाधा न हो।

ट्रैफिक स्मूथ करने दिये निर्देश- कलेक्टर ने एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी तरह से ट्रैफिक में बाधा नहीं होनी चाहिए। जहां पर मर्जिंग प्वाइंट हैं वहां पर डामरीकरण करा दें ताकि ट्रैफिक स्मूथ हो सके। एनएच के अधिकारियों ने बताया कि मर्जिंग प्वाइंट्स में डामरीकरण करा दिया गया है। जहां पर तकनीकी रूप से दिक्कत है वहां पर ही यह कार्य रोका गया है। कलेक्टर ने पिछले भ्रमण के दौरान दिये गये निर्देशों पर हुई कार्रवाई के बारे में पूछा। अधिकारियों ने बताया कि निर्देशानुसार टिन शेड हटा दिये गये हैं। ट्रांसपोर्ट नगर में भी टिन शेड हटा दिये जाएंगे। कलेक्टर ने सुपेला, आरओबी और कुम्हारी पुल के ऊपर लाइटिंग के निर्देश भी दिये। साथ ही ब्लिंकर्स आदि का भी उपयोग करने निर्देशित किया।

ब्यूटीफिकेशन का कार्य शुरू करें- कलेक्टर ने ब्यूटीफिकेशन कार्य भी शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने ओवरब्रिज के नीचे वाली जगह में प्लांटेशन के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पिलर्स में भी प्लांटेशन का प्रस्ताव दें। उन्होंने कहा कि अभी से प्लांटेशन का काम हो जाएगा तो ओपनिंग होते तक पौधे पर्याप्त मात्रा में बढ़ जाएंगे।

सबसे आखिर में काम सर्विस रोड का- एनएच अधिकारियों ने बताया कि सर्विस रोड, ड्रेन और मीडियन का काम सबसे आखिर में होगा। पहले ऊपर ओवरब्रिज का काम पूरा हो जाएगा फिर इसके बाद इनका काम आरंभ हो जाएगा।

ADVERTISEMENT