• Uncategorized
  • दुर्ग पुलिस ने लगाया पुलिस-चौपाल…साइबर ठगी से बचने दी जानकारी…अवैध कार्यों में लिप्त के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचित करे…

दुर्ग पुलिस ने लगाया पुलिस-चौपाल…साइबर ठगी से बचने दी जानकारी…अवैध कार्यों में लिप्त के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचित करे…

पाटन अनुविभाग के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशन पर लगाया गया ‘पुलिस-चौपाल’।

साइबर ठगी से बचने के संबंध में ली गई पाठशाला

यातायात नियमों एवं महिला संबंधी अपराधों के संबंध में किया गया जागरूक।

अवैध कार्यों में लिप्त के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचित करने अवगत कराया गया।

पाटन अनुविभाग क्षेत्र में कुल 07 जगहों पर पुलिस-चौपाल का आयोजन कर हजारों लोगों को किया गया जागरूक।

दुर्ग – पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग बद्री नारायण मीणा के निर्देशन एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ.अभिषेक पल्लव के आदेशानुसार पाटन अनुविभाग के ग्रामीण क्षेत्रों में ‘पुलिस चौपाल’ लगाया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत कुमार के नेतृत्व में पाटन, अमलेश्वर, उतई, रानीतराई, जामगांव आर, अंडा, मचंदूर के ग्रामीणों को जागरूक करने के दिशा में “पुलिस चौपाल” लगाया गया। जिसमें स्वयं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्री देवांश सिंह राठौर एवं थाना प्रभारी पाटन, उतई, अमलेश्वर, रानीतराई, अंडा, जामगांव-आर, मंचादुर के प्रभारियों एवं जवानों के द्वारा गांव में पहुंच कर ग्रामीणों से पुलिस चौपाल के आयोजन के उद्देश्यों को बताया।
पाटन अनुविभाग क्षेत्र में कुल 07 जगहों पर जिसमें क्रमशः –

  1. अमलेश्वर -मगरघटा
  2. पाटन -कसही पंदर
  3. उतई- उतई
  4. रानीतराई – कोही
  5. जामगांव(आर) – कुम्हली
  6. अंडा -ऑलबरस
  7. मंचादुर – पाउवारा
    पुलिस-चौपाल के माध्यम से हजारों लोगों को जागरूक करते हुए ग्रामीणों को कानून संबंधी जानकारी दिए एवं यातायात नियमों, साइबर सुरक्षा से संबंधित जानकारियां, महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में अभिव्यक्ति ऐप की महत्वपूर्ण जानकारियां भी साझा की गई।
    पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा ग्राम चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों तक संपर्क बनाए जाने के इस माध्यम के प्रयास को ग्रामीणों ने बहुत सराहा है, ग्रामीणों के अलावा महिला स्व-सहायता समूह, एवं ग्रामीणों ने खुशी जाहिर करते हुए प्रसन्नता व्यक्त किए एवं पुलिस एवं आम जनों की बीच की दूरी को खत्म करने ‘पुलिस चौपाल’ के आयोजनों से पुलिस पर विश्वास एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर पुलिस का डर होने के बात साझा की है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन उपरांत लगातार पाटन अनुविभाग सहित दुर्ग जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में पुलिस-चौपाल के कार्यक्रम के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

ADVERTISEMENT