• Uncategorized
  • स्पर्श हॉस्पिटल में आजादी का अमृत महोत्सव, चिकित्सकों ने फहराया तिरंगा, याद किया आजादी का संघर्ष…

स्पर्श हॉस्पिटल में आजादी का अमृत महोत्सव, चिकित्सकों ने फहराया तिरंगा, याद किया आजादी का संघर्ष…

स्पर्श हॉस्पिटल में आजादी का अमृत महोत्सव, चिकित्सकों ने फहराया तिरंगा, याद किया आजादी का संघर्ष

भिलाई – स्पर्श हॉस्पिटल परिसर में आज चिकित्सकों ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाया। इस मौके पर हॉस्पिटल परिसर में ध्वजारोहण किया गया। स्पर्श अस्पताल द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में एसएसबी के कमांडेंट एके ठाकुर उपस्थित हुए। साथ ही एसएसबी के जवान भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान विशेष अतिथि कमांडेंट ठाकुर ने पूरे हॉस्पिटल स्टाफ को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान स्पर्श हॉस्पिटल के समस्त डॉक्टर व स्टाफ नर्स तथा वार्ड बॉय उपस्थित रहे।

इस मौके पर कमांडेंट एके ठाकुर ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में स्पर्श हॉस्पिटल का सेवा कार्य सराहनीय है। आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अस्पताल परिवार द्वारा ध्वजारोहण का कार्यक्रम रखा गया और उसमें अतिथि के रूप में शामिल होना हमारे लिए खास बात है। उन्होंने कहा आसपास किसी से बेस्ट चिकित्सा सेवा के बारे में पूछा जाए तो स्पर्श का ही नाम लेते हैं। यहां के चिकित्सकों ने अपने काम व व्यवहार से एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि स्पर्श हॉस्पिटल हमेशा अपनी यही पहचान कायम रखे।

कार्यक्रम के दौरान स्पर्श हॉस्पिटल के मैजेनिंग डायरेक्टर डॉ दीपक वर्मा ने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है कि हम यहां आजादी का अमृत महोत्सव सेलीब्रेट कर रहे हैं। हमारे देश की आजादी के लिए हमारे महापुरुषों ने क्या कुछ नहीं किया। उनके बलिदान का परिणाम है कि हमें आजादी मिली है। देश की आजादी को 75 वर्ष हो गए और आज इस खास अवसर पर देश के प्रधानमंत्री ने पांच प्रण के साथ देश के भावी भविष्य की बात कही है। सबका साथ, सबका विकास और विश्वास व सबका प्रयास यहे मूलमंत्र है।

कार्यक्रम के दौरान स्पर्श हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ एपी सावंत ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हम आज आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। देश की आजादी को 75 वर्ष हो गए और इन 75 वर्षों में देश ने कितनी तरक्की की है यह सभी जानते हैं। देश के वीर सपूतों के कारण देश को आजादी मिली और उस आजादी का हमें सम्मान करना है। स्पर्श अस्पताल भी देश के साथ आगे बढ़ रहा है। हमने कोविड के दौरान एक अच्छा और साझा प्रयास किया और कई मरीजों को मुस्कान दी।

कार्यक्रम में हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय गोयल ने भी अपनी बात रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज हम जिस आजादी का जश्न मना रहे हैं वह हमें काफी संघर्षों के बाद मिली है। हजारों जवानों ने इसके लिए अंग्रेजी हुकूमत से लोहा लिया और अपने प्राणों की आहूति दे दी। महापुरुषों के त्याग व बलिदान से देश को आजादी मिली और आज हम देश की आजादी का 75 वां वर्षगांठ मना रहे हैं। इस विशेष अवसर की सभी को बधाई और शुभकामनाएं।

ADVERTISEMENT