• Uncategorized
  • पौधों का वितरण नहीं उसकी देखभाल की जिम्मेदारी भी ले पार्षद- महापौर शशि …अभियान की शुरूआत रिसाली फुडबाॅल ग्राउंड से

पौधों का वितरण नहीं उसकी देखभाल की जिम्मेदारी भी ले पार्षद- महापौर शशि …अभियान की शुरूआत रिसाली फुडबाॅल ग्राउंड से

घर-घर पहुंचेगा पौधा

पौधों का वितरण नहीं उसकी देखभाल की जिम्मेदारी भी ले पार्षद- महापौर शशि …अभियान की शुरूआत रिसाली फुडबाॅल ग्राउंड से

रिसाली – शासन की योजना ‘वन होम वन ट्री‘ की शुरूआत रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में महापौर शशि सिन्हा ने की। उन्होने लगभग 2000 पौधों का पहला खेप पार्षदों के लिए रवाना किया। वार्ड पार्षद पौधों को घर-घर पहुंचाऐंगे।
रिसाली नगर पालिक निगम की महापौर शशि अशोक सिन्हा ने सभी वार्ड के पार्षदों से आहव्हन किया है कि वे पौधों को घरों तक पहुंचाए। इसके बाद नागरिक पौधों को लगाए है कि नहीं इसकी निगरानी भी करे। महापौर ने कहा कि पार्षदों की गिनती वार्ड के प्रथम नागरिक के रूप में होती है। इसलिए वे प्रथम नागरिक की भूमिका को समझे और वन होम वन ट्री अभियान को सफल बनाने में मद्द करे। उन्होंने दशहरा फुटबाॅल ग्राउंड के निकट वन होम वन ट्री अभियान की शुरूआत करते महापौर परिषद के सद्स्यों को पौध वितरण किया। महापौर ने निगम कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे पार्षदों को डिमांड के अनुसार पौध उपलब्ध कराए।

फुटबाॅल ग्राउंड में रोपे पौधे
महापौर ने कहा टाउनशिप क्षेत्र के अलावा निगम क्षेत्र के शेष हिस्से में हरियाली कम है। जनप्रतिनिधि लोगों को पौध भेटकर उसे लगाने प्रोत्साहित करे। महापौर के अलावा सभापति केशव बंछोर, एमआईसी सनीर साहू, चन्द्रभान ठाकुर, परमेश्वर, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू, पार्षद जहीर अब्बास, अनिल देशमुख, रेखा देवी के अलावा आदिवासी मातृशक्ति संगठन की अखलेश मरावी, चन्द्रकला तारम, नितिन, भूनेश्वरी उइके, किर्ती ठाकुर, लोकेश्वरी ध्रूव आदि ने फुटबाॅल ग्राउंड में पौध रोपण किया।

ADVERTISEMENT