• Uncategorized
  • बिजली बिल भुगतान के लिए हुडको सबस्टेशन में लगा नया एटीपी मशीन…

बिजली बिल भुगतान के लिए हुडको सबस्टेशन में लगा नया एटीपी मशीन…

बिजली बिल भुगतान के लिए हुडको सबस्टेशन में लगा नया एटीपी मशीन…


दुर्ग – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के अंतर्गत शहर के हुडको सबस्टेशन में दिनांक 21 जून 2022 को बिजली बिल भुगतान हेतु नए ए.टी.पी. मशीन का शुभारंभ मुख्य अभियंता एम.जामुलकर के करकमलों से किया गया। एटीपी मशीन के द्वारा क्षेत्र के सम्माननीय उपभोक्ता अब सुबह 08 बजे से रात्रि 08 बजे तक विद्युत देयकों का भुगतान कर सकते हैं। हुडको एवं तालपुरी के उपभोक्ताओं के लाभान्वित होने के साथ ही नए एटीपी मशीन से दुर्ग षहर का कोई भी उपभोक्ता अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकता है।
श्री जामुलकर ने बताया कि इस सुविधा के आरंभ होने से हुडको सबस्टेशन के आसपास के क्षेत्र एवं शहर के उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान करने में आसानी होगी एवं उनके समय की बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस मशीन से कुछ ही सेकंड में बिल का भुगतान कर कंप्यूटर द्वारा रसीद प्राप्त की जा सकती है। साथ ही किसी उपभोक्ता के पास किसी कारण से बिल न होने की स्थिति में अपना सर्विस क्रमांक या नाम बता कर सीधे बिल की राशी की जानकारी प्राप्त कर एटीपी मशीन से बिल का भुगतान किया जा सकता है। साथ ही उसकी रसीद भी तुरंत प्राप्त की जा सकती है।
अधीक्षण अभियंता श्री तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि एटीपी मशीन विभाग के मुख्य सर्वर से जुड़े होने के कारण बिल का भुगतान सीधे उपभोक्ता के विद्युत खाते में चला जाता है जिससे विभाग के कर्मचारियों को अलग से पोस्टिंग करने की जरुरत नहीं होती। इस मशीन के लग जाने के कारण अब कार्यालय के कर्मचारियों का कार्य भी सुविधाजनक हो जायेगा, जिससे कि अब उनके द्वारा उपभोक्ताओं से संबंधित अन्य कार्यों को अधिक त्वरित गति से करते हुए और अच्छी उपभोक्ता सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी। इस दौरान कार्यपालन अभियंता आर.के.चन्द्राकर, सहायक अभियंता कौशलेन्द्र पांडे, मनीष चंद्रवंशी, मनीष अग्रवाल, श्रीमती ज्योति नैयर, श्रीमती सीमा बघेल एवं श्रीमती अनिता सोनी सहित समस्त कनिष्ठ अभियंता एवं कर्मचारीगण उपस्थित हुए।

ADVERTISEMENT