• Uncategorized
  • स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में विद्यार्थियों, पालको एवं शिक्षकों के बीच तारतम्य स्थापित रखने के उद्देश्य से शिक्षक ई-मीटिंग का आयोजन….

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में विद्यार्थियों, पालको एवं शिक्षकों के बीच तारतम्य स्थापित रखने के उद्देश्य से शिक्षक ई-मीटिंग का आयोजन….


भिलाई – स्वरूपानंद महाविद्यालय में पालक संघ की ई-मीटिंग
स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में विद्यार्थियों, पालको एवं शिक्षकों के बीच तारतम्य स्थापित रखने के उद्देश्य से शिक्षक ई-मीटिंग का आयोजन….
पालक संघ प्रभारी डॉ रजनी मुदलियार ने पालको का स्वागत किया तथा मीटिंग के एजेंडा पर प्रकाश डाला इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य पालको को आगामी विश्वविद्यालयीन परीक्षा के संबंध में अवगत कराना, परीक्षा से संबंधित कठिनाइयों को जानना तथा उसके निवारण आदि मुद्दों पर सुझाव प्रस्तुत करना थाl
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने परीक्षा संबंधी निर्देशों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन ब्लेंडेड मोड में संपन्न होगीl महाविद्यालय की प्राचार्य ने पालको को अवगत कराया कि महाविद्यालय द्वारा मुख्य उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित समयसारणी के अनुरूप किया जा रहा है तथा विश्वविद्यालय द्वारा सभी कक्षाओं की समय सारणी के अनुसार प्रत्येक दिन प्रष्न पत्र प्रातः 7 बजे विश्वविद्यालय वेबसाईट में उपलब्ध कराये जाते है तथा छात्रो की सुविधा के लिए महाविद्यालय द्वारा प्रश्नपत्र व्हाटसेप ग्रुप एवं महाविद्यालय के वेबसाईट मे उपलब्ध कराये जा रहे है। विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका को प्रतिदिन पर महाविद्यालय में बारह बजे से तीन बजे तक जमा कर सकते है। उत्तर पुस्तिका वितरण एवं संग्रहण हेतु महाविद्याल में अलग-अलग काऊंटर बनाये गये है।
पालको द्वारा यह प्रश्न पूछा गया कि सप्लीमेंट्री कॉपी को अपनी ओर से लगाया जा सकता है या नहीं इसके जवाब में डॉ. रजनी मुदलिआर विभागाध्यक्ष रसायनशास्त्र ने कहा अतिरिक्त उत्तर पुस्तिकाओं के लिये ए-4 साईज के पेपर का प्रयोग कर सकते है। उन्होने पालको से अनुरोध किया की उत्तर पुस्तिकाओं को पूर्ण कर महाविद्यालय में निर्धारित समय पर जमा करने हेतु अपने पाल्य को निर्देशित करें। मीटिंग में पालकों के साथ महाविद्यालय के सभी प्राध्यापको सम्मिलित हुए।
पालक समिती के अध्यक्ष श्री हेमंत नायक ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि इस वर्ष की आयोजित ऑनलाईन की परीक्षा के नियम से विद्यार्थी अनुशासित होंगे और परीक्षा को गंभीरता से लेंगे।
सभी पालको ने विश्वविद्यालय के द्वारा ऑनलाईन मोड में कराई जाने वाली परीक्षा के नियमों की सराहना की।

ADVERTISEMENT