• Uncategorized
  • होली त्यौहार को देखते हुए आम जनता में सुरक्षा का एहसास दिलाने 80 से अधिक गाड़ियों में दुर्ग पुलिस द्वारा किया गया फ्लैग मार्च…

होली त्यौहार को देखते हुए आम जनता में सुरक्षा का एहसास दिलाने 80 से अधिक गाड़ियों में दुर्ग पुलिस द्वारा किया गया फ्लैग मार्च…

होली त्यौहार के दृष्टिगत दुर्ग पुलिस के द्वारा किया गया फ्लैग मार्च। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशन में अपराधियों पर अंकुश एवं आम जनता में सुरक्षा का एहसास दिलाने 80 से अधिक गाड़ियों में किया गया फ्लैग मार्च। दुर्ग पुलिस एवं प्रशासन का संयुक्त फ्लैग मार्च, 400 से अधिक जवान एवं 15 से अधिक राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा आपराधिक तत्व, संदिग्ध व्यक्तियों पर लगाम लगाने एवं शांति व्यवस्था कायम करने किया फ्लैग मार्च।

दुर्ग – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बीएन मीणा के निर्देशन में दिनांक 17.03.2022 को शान्ति व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत व आगामी पर्वो को देखते हुए असमाजिक तत्वों में भय पैदा करनें के लिए एवं आम जनता में सुरक्षा दिलाने दुर्ग पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा संयुक्त फ्लैग मार्च किया गया। जिसमें 15 से अधिक राजपत्रित अधिकारी एवं 400 से अधिक जवानों के द्वारा पुलिस लाइन दुर्ग से रूट मार्च शुरू किया गया।
रुट मार्च शहरी क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाके से शुरु हुआ। इसके बाद, पटेल चौक से इंदिरा मार्केट, ग्रीन चौक, मोहन नगर थाना के सामने से , राजेंद्र प्रसाद चौक, महाराजा चौक से जेल तिराहा से हुडको से सेक्टर 9 से सेंट्रल एवेन्यू मुर्गा चौक से छावनी चौक से हाउसिंग बोर्ड से कालीबाड़ी से रामलू चौक से शांति विजय चौक से गौरव पथ से गदा चौक से अवंती बाई चौक से मॉल चौक से स्मृति नगर से बोगदा पुलिया से नेहरू नगर चौक से सुपेला थाना से फरीदनगर से गदा चौक से सुपेला बस्ती से परदेसी चौक से साक्षरता चौक से 18 नंबर रोड से सुपेला चौक से भारत माता चौक से जलेबी चौक से लिंक रोड चौक से दीपक स्पोर्ट्स मोड से शीतला मंदिर से गणेश चौक से मिलन चौक से नंदनी रोड से केनाल रोड से शिवालाय रोड से बालक नाथ मंदिर से अंडा चौक सुभाष चौक से केनाल रोड से डबरा पारा से थाना भिलाई 3 जिला में समाप्त किया गया। इसके अलावा जिला दुर्ग के अलग-अलग अनुविभागों में विभागवार भी फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों से जनसंवाद स्थापित कर अपने घरों में रहकर पर्व को शांति व्यवस्था बनाए रखने की और त्योहार को शांति और सौहार्द से मनाए जाने की अपील की गई। यदि कोई भी असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगा तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को देने की बात बताई गई।
इस दौरान शहरी फ्लैग मार्च का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय कुमार ध्रुव एवं ग्रामीण फ्लैग मार्च का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत कुमार के द्वारा किया गया, प्रशासन से भिलाई नगर निगम कमिश्नर प्रकाश सर्वे, एसडीएम विनय पोयम एसडीएम मुकेश रावटे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे, इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात कविलास टंडन, नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेंद्र यादव, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर, राकेश जोशी, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई 3 विश्वास चंद्राकर, नगर पुलिस अधीक्षक छावनी कौशलेंद्र पटेल, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अभिषेक झा, उप पुलिस अधीक्षक संजय पुंढीर, एसडीओपी पाटन देवांश राठौर, लाइन डीएसपी निलेश द्विवेदी, रक्षित निरीक्षक एवं सूबेदार दुर्ग सहित समस्त थाना प्रभारी गण एवं जवान फ्लैग मार्च में शामिल रहे।

ADVERTISEMENT