• Chhattisgarh
  • लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र…

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र…

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र…

दुर्ग ग्रामीण अंतर्गत 12 ग्राम वासियों को भारतमाला परियोजना अन्तर्गत दो गुणांक के आधार पर मुआवजा राशि देंने हेतु पत्र प्रेषित…

दुर्ग – दुर्ग ग्रामीण विधानसभा विधायक और प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भारतमाला परियोजना अन्तर्गत निजी भूमि की मुआवजा राशि दो गुणांक के आधार पर भुगतान करने हेतु केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य में भारतमाला परियोजना अन्तर्गत दुर्ग-रायपुर बायपास निर्माण कार्य प्रक्रियाधीन है। उक्त बायपास के कि.मी. 3.500 से 24.000 कि.मी. अनुविभाग दुर्ग के अन्तर्गत 3 ‘डी‘ में प्रकाशित ग्राम थनौद, धनोरा, हनोदा, बोरीगारका, चंदखुरी, खम्हरिया, कोलिहापुरी, पिसेगांव, पुरई, उमरपोटी, खोपली एवं उतई (कुल 12 ग्राम) की अधिग्रहित की जाने वाली निजी भूमि का एक गुणांक के आधार पर अवार्ड पारित किया गया है जिससे भू-अर्जन के विरोध में असंतोष फैलने की संभावना है।

विषय की गंभीरता को देखते हुए दुर्ग ग्रामीण विधायक एवं प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री साहू द्वारा उक्त ग्रामों की निजी भूमि का प्रतिकर/मुआवजा राशि दो गुणांक के आधार पर उक्त ग्रामों की निजी भूमि के भू-स्वामियों को भुगतान किये जाने हेतु श्री गडकरी को पत्र प्रेषित किया है।

ADVERTISEMENT