• Uncategorized
  • शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर दुर्ग पुलिस के द्वारा आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता…

शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर दुर्ग पुलिस के द्वारा आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता…

शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर दुर्ग पुलिस के द्वारा आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता…

पुलिस के शहीदों के योगदान को रेखांकित करते हुए, बच्चों ने बनाई पेंटिंग…

भिलाई – शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस झंडा दिवस का आयोजन दिनांक 21 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस तक संचालित किया जाना है जिस के तारतम्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग बीएन मीणा के निर्देशन में तथा नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय कुमार ध्रुव के नेतृत्व में उप पुलिस अधीक्षक श्री राजेश बांगड़े के द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन पुलिस कंट्रोल रूम भिलाई के प्रांगण में कराया गया। जहां 50 से अधिक बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसमें उन्होंने पुलिस के वीर शहीदों की स्मृति में पेंटिंग बनाकर, उनके बलिदानों को पेंटिंग में उतारा।
पेंटिंग प्रतियोगिता में अलग-अलग आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया, जिसमें उनके द्वारा चित्रकला के माध्यम से अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। बच्चों की ओर से एक से बढ़कर एक शानदार पेंटिंग बनाई गई। प्रतियोगिता को 03 वर्गो में बांटा गया। जिसमें 12 साल तक के बच्चों और 12 साल से 18 साल के बच्चे, 18 से अधिक उम्र के प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा दिनांक 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस पर किया जावेगा।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनंत साहू उपस्थित रहे। पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता का सफल आयोजन निरीक्षक गौरव तिवारी प्रभारी साइबर सेल, आरक्षक प्रशांत शुक्ला व अमित दुबे का रहा।

ADVERTISEMENT