• Chhattisgarh
  • कलेक्टर के टास्क को पूरा करने निगम के अधिकारी मैदान में… बाजार को व्यवस्थित करने रूआबांधा पहुंचे आयुक्त, गोठान में चारा पहुंचाने दिए निर्देश…

कलेक्टर के टास्क को पूरा करने निगम के अधिकारी मैदान में… बाजार को व्यवस्थित करने रूआबांधा पहुंचे आयुक्त, गोठान में चारा पहुंचाने दिए निर्देश…

 

कलेक्टर के टास्क को पूरा करने निगम के अधिकारी मैदान में…

बाजार को व्यवस्थित करने रूआबांधा पहुंचे आयुक्त, गोठान में चारा पहुंचाने दिए निर्देश

– साप्ताहिक बाजारों से उठाई जा रही सब्जी

रिसाली – कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के टास्क को पूरा करने रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन अपनी टीम समेत रूआबांधा साप्ताहिक बाजार पहुंचे। वे देर रात तक बाजार को सड़क से हटाने कवायद करते रहे। बाद में स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से छटाई के बाद बिखरे सब्जी-भाजी को मवेशियों के लिए गोठान पहुंचवाया।
खास बात यह है कि गोठान में रखने वाले मवेशियों के लिए चारा की समस्या न हो इसके लिए निगम प्रशासक डाॅ सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने कार्य योजना तैयार की है। इसके तहत प्रत्येक साप्ताहिक बाजार और हाट से सफाई कामगार छटाई के बाद बाजार स्थल पर बिखरे सब्जी-भाजी को एकत्र कर गोठान पहुंचा रहे है। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि शनिवार को रूआबांधा, मंगलवार को टंकी मरोदा, गुरूवार व रविवार को स्टेशन मरोदा समेत प्रत्येक सुबह रिसाली में लगने वाले हाट से छटाई वाले साग-भाजी एकत्रित कर गोठान पहुंचाया जाए। बाजार विजिट के दौरान नोडल अधिकारी रमाकंात साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, राजस्व अधिकारी हरचरण सिंह अरोरा, प्रभारी अभियंता गोपाल सिन्हा आदि उपस्थित थे।

समझाईश का असर नहीं, जुर्माना
रूआबांधा बाजार के दिन मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम को मुक्त करने कलेक्टर ने रिसाली निगम को टास्क दिया है। निगम के अधिकारी आयुक्त के निर्देश पर लगातार ठेला व पसरा लगाने वालों को समझाईश दे रहे है। इसके बाद भी कुछ फल विक्रेता जान बूझकर सड़क किनारे ठेला लगा लिया था। जिनसे 200-200 जुर्माना वसूला गया।

होगा विस्तार
आयुक्त ने दे रात तक बाजार क्षेत्र का स्थल निरीक्षण करते रहें। उन्होंने फल विक्रेताओं को एक जगह ठेला लगाने के लिए डस्ट डालकर जमीन समतलीकरण करने निर्देश दिए। वहीं पार्किंग के लिए अलग से व्यवस्था के लिए अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने कहा। सड़क पर खड़ी वाहनों को हटाने व व्यवस्थित कराने आयुक्त ने यातायात विभाग से चर्चा भी की।

सड़क बाधा करने पर कार्यवाही
साप्ताहिक बाजार के दिन सड़क पर पसरा लगाकर सामान बेचने वालों को निगम ने समझाईश दी है कि वे जाम के हलात निर्मीत न होने दे। इसके बाद भी सड़क बाधित करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ADVERTISEMENT