• business
  • Chhattisgarh
  • ग्लोबल में पूरा मार्केट खुलने से आज इंडस्ट्रियलिस्ट अपने आपको एक्सपोर्टर के रूप में स्थापित कर रहा: के.के.झा

ग्लोबल में पूरा मार्केट खुलने से आज इंडस्ट्रियलिस्ट अपने आपको एक्सपोर्टर के रूप में स्थापित कर रहा: के.के.झा

ग्लोबल में पूरा मार्केट खुलने से आज इंडस्ट्रियलिस्ट
अपने आपको एक्सपोर्टर के रूप में स्थापित
कर रहा: के.के.झा

● एक्सपोर्ट्स कान्क्लेव “वाणिज्य उत्सव”
का आयोजन
● जिले के उद्योगपतियों एवं एक्सपोर्टर
ने भाग लिया.

भिलाई नगर. डिस्ट्रिक्ट एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल एवं डिस्ट्रिक ट्रेड एंड इंडस्टरीज सेंटर दुर्ग द्वारा ईईपीसी के सहयोग से सेंट्रल पार्क भिलाई में 20 से 26 सितम्बर तक एक्सपोर्ट्स कान्क्लेव “वाणिज्य उत्सव” का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में दुर्ग जिले के उद्योगपतियों एवं एक्सपोर्टर ने काफी संख्या में भाग लिया.
एमएसएमई जिला उद्योग संघ दुर्ग के अध्यक्ष के.के. झा ने इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. उद्बोधन की बारी आने पर श्री झा ने युवा उद्योगपतियों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आज उद्योगपति काफी सबल हो रहे हैं. युवा उद्योगपतियों के आगे आने से खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि 30 साल पूर्व तक उद्यमी सेल टैक्स, जीएसटी, एक्साइज, बैंक आदि की मीटिंग में जाने से डरता था कि ना जाने वहां क्या होगा ? उस समय परंपरागत ढंग से जो व्यापार होता था उस पर ही ध्यान आकर्षित करता था कि हम वही व्यापार करेंगे. लेकिन आज ग्लोबल में पूरा मार्केट खुल चुका है. लोगों ने गूगल के माध्यम से हर एक चीज को अपनी मुट्ठी में कर लिया है. जिसका परिणाम है कि आज इंडस्ट्रियलिस्ट अपने आपको एक्सपोर्टर के रूप में स्थापित कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे बीच से बहुत सारे लोग एक्सपोर्टर हो चुके हैं और जिस तरह का लगन, परिश्रम युवाओं में देखा जा रहा है बहुत जल्दी यहां पर इंडस्ट्रीज की जगह एक्सपोर्टर की बैठक होगी.
श्री झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर अपनी मंशा स्पष्ट की थी कि ज्यादा से ज्यादा बिजनेसमेन एक्सपोर्ट करें. इससे इंडिया की इकोनामी में सुधार आएगा. इस पर कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने भी अच्छे ढंग से पहल की है. देश की इकोनॉमी बढ़ाने में राज्य सरकार अपना सहयोग कर रही है. कार्यक्रम में कई उद्योगपतियों एवं एक्सपोर्टर ने अपनी बातें रखीं.

ADVERTISEMENT