• Chhattisgarh
  • crime
  • पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा सीसीटीएनएस ऑपरेटरों की ली गई समीक्षा मीटिंग…  साइबर वर्कशॉप आयोजित कर समस्त पुलिस कर्मचारियों को ट्रेनिंग दिए जाने पर दिया जोर…

पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा सीसीटीएनएस ऑपरेटरों की ली गई समीक्षा मीटिंग…  साइबर वर्कशॉप आयोजित कर समस्त पुलिस कर्मचारियों को ट्रेनिंग दिए जाने पर दिया जोर…

पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा सीसीटीएनएस ऑपरेटरों की ली गई समीक्षा मीटिंग…

साइबर वर्कशॉप आयोजित कर समस्त पुलिस कर्मचारियों को ट्रेनिंग दिए जाने पर दिया जोर…

सीसीटीएनएस के रूटीन वर्क के अलावा डेटाबेस की उपयोगिता की बात कर्मचारियों को समझाई…

दुर्ग – पुलिस मुख्यालय रायपुर की ओर से सीसीटीएनएस योजना अंतर्गत जिलों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण, हार्डवेयर/सॉफ्टवेयर, नेट कनेक्टिविटी की समस्याओं, उनके रखरखाव एवं अन्य आवश्यक जानकारी दिए जाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री प्रशांत अग्रवाल के द्वारा समीक्षा मीटिंग आयोजित की गई। जिले के लगभग 35 से अधिक सीसीटीएनएस ऑपरेटर जो थाना/चौकी में कार्यरत है उनकी समीक्षा बैठक पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 6 भिलाई के सभाकक्ष में आयोजित की गई। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक महोदय दुर्ग के द्वारा समस्त सीसीटीएनएस ऑपरेटरों से एक-एक करके थानों में कामकाज के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा की एवं उनके निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

सीसीटीएनएस ऑपरेटरों को रूटीन एंट्री के अलावा डेटाबेस के उपयोगिता के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। सीसीटीएनएस डाटा एंट्री के कार्य में सक्सेसफुल स्टोरी बनाने की बात एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए आदेशों के परिपालन में नॉन एफ.आई.आर. एवं अन्य फार्मों की एंट्री थाना में कार्यवाही दिनांक को ही किए जाने हेतु निर्देशित करने की जानकारी दी गई।

सीसीटीएनएस योजना अंतर्गत कार्य में अपराध विवरण के सभी फॉर्म को अनिवार्य रूप से भरे जाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए।

थानों में कार्यरत सीसीटीएनएस ऑपरेटरों को साइबर अपराधों पर रुचि लेकर थाना एवं चौकी आने वाले साइबर फ्रॉड से पीड़ित व्यक्तियों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए गए।

साइबर फ्रॉड *हेल्पलाइन नंबर 155260*,एवं वेब पोर्टल के संबंध में सीसीटीएनएस ऑपरेटरों को जानकारी दिया गया, साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि हफ्ते में एक दिन साइबर अपराधों पर ट्रेनिंग देकर थानों में कार्यरत कर्मचारियों को जागरूक कराया जाए। प्रभारी साइबर सेल को साइबर फ्रॉड पर वर्कशॉप आयोजित किए जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए।

उपरोक्त सीसीटीएनएस मीटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर राकेश जोशी, प्रभारी साइबर सेल गौरव तिवारी, रक्षित निरीक्षक नीलेश द्विवेदी, सूबेदार तृप्ति सिंह मौजूद थे।

ADVERTISEMENT