• Chhattisgarh
  • crime
  • नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर IPS ने पदभार ग्रहण किया..

नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर IPS ने पदभार ग्रहण किया..

 

नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर (IPS) ने पदभार ग्रहण किया….

💥 *नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक से समस्त थाना प्रभारी एवं कार्यालयीन स्टाफ ने सौजन्य मुलाकात किए*

💥 *समस्त थाना प्रभारियों को जनता के प्रति समर्पित एवं विश्वास भाव के साथ साफ-सुधरी पुलिसिंग करने के निर्देश।*

गरियाबंद :- जिले की *नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर* ने आज कार्यभार ग्रहण करने के तुरंत बाद जिले के राजपत्रित अधिकारी व थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर अच्छी पुलिसिंग को लेकर प्राथमिकताओं के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने कहा जनता के प्रति विश्वास साथ कार्य करना , पुलिस की कार्यवाही पारदर्शी व निष्पक्ष बनी रहे। उन्होंने विश्वसनीय पुलिसिंग के तहत साफ-सुथरी कार्यवाही करने को कहा, उन्होंने कहा कि पीड़ित पक्ष के थाने आने पर एफआईआर दर्ज करने में कोताही ना बरते अन्यथा संबंधित के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाएगी, महिलाओं के विरूद्व होने वाले अपराधों पर थाना प्रभारी फौरन एक्शन लेते हुए रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों में पंजीबद्ध मामलों के निराकरण में अनावश्यक विलम्ब न करें।
थाना प्रभारी अपने कार्यस्थल में अधिक से अधिम समय मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों को अच्छे कार्यो के लिए सदैव मोटिवेट करें, माननीय न्यायालय से संबंधित कार्यो को पूर्ण जवाबदेही के साथ समय पर करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने प्रमुख रूप से कहा कि अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं होगी, अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाए। थाना में आने वाले फरियादी की शिकायत गंभीरता से सुनकर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उसे संतुष्ट करें, फरियादी निराश होकर न जाए। आपके ऐसी कार्यवाही से समाज व लोगों में पुलिस की छवि और अच्छी बनेगी। उन्होंने रात्रि गश्त के बारे में जानकारी लेकर उसे और प्रभावी बनाने की जानकारी दी। इस दौरान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर, अनुविभागीय अधिकारी संजय ध्रुव, रक्षित निरीक्षक उमेश राय एवं समस्त थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी सहित जिला पुलिस कार्यालय के पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

ADVERTISEMENT