• Chhattisgarh
  • politics
  • आपातकाल के विरोध में जिला भाजपा ने काला दिवस के रूप में मनाया…नीलू शर्मा

आपातकाल के विरोध में जिला भाजपा ने काला दिवस के रूप में मनाया…नीलू शर्मा

आपातकाल के विरोध में जिला भाजपा ने काला दिवस के रूप में मनाया…

भिलाई। भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर  जामुल क्षेत्र के प्रभारी नीलू शर्मा ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहां 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक का 21 महीने की अवधि में भारत में आपातकाल घोषित था। भारतीय संविधान की धारा 352 के अधीन आपातकालीन लगा दिया था। आपातकाल में चुनाव स्थगित हो गए तथा नागरिक अधिकारों को समाप्त करके मनमानी की गई।

उन्होंने आगे कहा कि आपातकाल के दौरान अभिव्यक्ति की आजादी को भी बुरी तरह से कुचल दिया गया था । मीडिया पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया था ।इमरजेंसी लगाने के तुरंत बाद अखबारों के दफ्तरों की बिजली काट दी गई ताकि ज्यादातर अखबार अगले दिन आपात काल का समाचार ना छाप सके। आपातकाल के दौरान 3801 अख़बरों को जप्त किया गया 327 पत्रकारों को मीसा कानून के तहत जेल में बंद कर दिया गया । 51 विदेशी पत्रकारों की मान्यता छीन ली गई 29 विदेशी पत्रकारों को भारत में एंट्री देने से मना कर दिया गया।

फिर उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार का उदाहरण तो सबसे नया और अनूठा है जहां किसी ट्वीट को भी ट्वीट तक करना बड़ा अपराध बना दिया जाता है। जहां शासन की संसाधन और समय का पूरा उपयोग भाजपा प्रवक्ता की आवाज को पुलिसिया दर दिखाकर दबावों, राष्ट्रीय पत्रकारों पर सौ-सौ मुकदमा दर्ज करने में लगा दिए जाता है या कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस स्टेशन के सामने के पत्रकारों से बर्बरता से हिंसक तक की जाती है महक इसलिए क्योंकि वह आपसे सहमत नहीं है और आप वैसे ही उनकी अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म करना चाहते जैसे इंदिरा जी ने किया था।

 

उन्होंने आगे कहा कि यही कांग्रेस की सरकार है जिसने कहा था कि बेरोजगारों को ढाई हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा जबकि 10 लाख बेरोजगार है छत्तीसगढ़ में। चाहे हर मामले में देखा गया है कांग्रेस की सरकार शुन्य राही । उन्होंने यह भी बताया कि उसमें चाहे पेट्रोल रहे या खाद्य पदार्थ रहे पेट्रोल जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार के अधीन आता है। अगर राज्य सरकार टैक्स कम करती है निश्चित है कि पेट्रोल का दाम घटेगा। खाद्य पदार्थ को लेकर केंद्र सरकार ने इस पर अंकुश लगाया जिससे खाद्य पदार्थों के मूल्यों में भारी गिरावट आई है। नगर पालिका के क्षेत्र में बीजेपी का निकाह चुनाव को देखते हुए बीजेपी के अधिक से अधिक पार्षद चुनाव जीत कर आए यही चुनाव का फंडा होगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश पांडे, सुरेंद्र पाटनी, जिला मीडिया प्रभारी भिलाई के सुभाष शर्मा, सत्येंद्र सिंह, संतोष सिंह, मार्कंडेय तिवारी,अर्जुन सचदेव पालिका उपाध्यक्ष पार्षद भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

ADVERTISEMENT